जिला अध्यक्षों के कड़े तेवर, मनाने में प्रदेश नेतृत्व

  • कांग्रेस जिला अध्यक्षों की हुई बैठक
    रांची

झारखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव की अध्यक्षता व नेता विधायक दल आलमगीर आलम की उपस्थिति में कांग्रेस के सभी जिलाध्यक्षों व अग्रणी मोर्चा संगठनों विभागों के अध्यक्षों की समीक्षा बैठक हुई। जिलाध्यक्षों ने 20 सूत्री कमेटी के गठन की मांग की। राज्य में बोर्ड और निगम में भी पार्टी के कार्यकर्ताओं को मौका देने का प्रस्ताव दिया। जमीनी कार्यकर्ताओं को मान सम्मान नहीं मिलने पर नाराजगी भी जताई और आने वाले विधानसभा चुनाव में इसका खामियाजा भी भुगतने की आशंका जताई। जिला अध्यक्षों ने कहा कि पहले विपक्ष में थे और अभी जब काम नहीं होता है तो सरकार में रहने के बावजूद लगता है विपक्ष में ही हैं।
बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामेश्वर उरांव ने कहा कि वह आश्वस्त करते हैं कि 20 सूत्री और निगरानी समिति के गठन में आपके प्रस्तावों पर पूरी ईमानदारी से विचार किया जाएगा। सभी जिलों के प्रशासनिक महकमों में कार्यरत अधिकारियों को यह निर्देशित किया जाएगा कि कांग्रेस पार्टी के लोग जनसमस्याओं को लेकर जब उनके पास जायें तो उनकी बातों को गंभीरता पूर्वक लेते हुए उसपर विचार किया जाए। उन्होंने 17 जुुलाई को सभी जिला मुख्यालयों पर साइकिल रैली, 19 जुलाई को सभी पेट्रोल पंपों पर हस्ताक्षर अभियान के कार्यक्रमों को सफल बनाने के लिए के अपील की।
बैठक में ग्रामीण विकास मंत्री सह नेता विधायक दल आलमगीर आलम ने कहा कि भाजपा के गलत नीतियों के कारण महंगाई चरम पर है। कन्ज्यूमर प्राइस इन्फ्लेशन के ताजे आंकडे के अनुसार 6.3 प्रतिशत तक पहुंच गए है। पेट्रोल-डीजल गैस, सीएनजी, पीएनजी के दाम बढ़ने के कारण खाने-पीने का समान, यातायात के साधन सभी चीजें महंगी हो गई है। जनता को अच्छे दिनों का भरोसा देकर महंगे दिनों का दर्शन करवाकर घरेलु बजट को पूरी तरह से बिगाडकर रख दिया है। बैठक को संबोधित करने वालों में प्रमुख रूप से केशव महतो कमलेश , राजेश ठाकुर , मानस सिन्हा , संजय लाल पासवान , अशोक चौधरी , रमा खलखो, सुल्तान अहमद , भीम कुमार भी शामिल थे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed