कुवैत ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करने के लिए 12-15 वर्ष की आयु वर्ग को वैक्‍सीन देने की शुरुआत कर दी है। इस आयु वर्ग के लिए वैक्‍सीनेश्‍न प्रोग्राम शुरू करने का मकसद यहां पर सितंबर से शुरू होने वाले नए सत्र में स्‍कूलों को दोबारा खोलना है। शिन्‍हुआ एजेंसी की खबर के मुताबिक कुवैत के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले सार्वजनिक स्‍वास्‍थ्‍य मामलों के सहायक अवर सचिव बुथैना अल गुधफ ने एक बयान जारी कर कहा है कि देश के सभी छह राज्‍यों में बने सभी टीकाकरण केंद्रों पर ये वैक्‍सीन इस आयु वर्ग को दी जा सकेगी। इसके लिए जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है।

एक बयान में मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि रविवार से शुरू हुए इस टीकाकरण में काफी संख्‍या में किशोरों और किशेरियों को वैक्‍सीन दी गई है। मंत्रालय की तरफ बयान में ये भी कहा गया है कि वैक्‍सीनेशन के लिए रजिस्‍ट्रेशन अब भी खुला है।

सरकार की तरफ से लोगों से ये अपील की गई है कि वो इस उम्र के दायरे में आने वाले अपने बच्‍चों का रजिस्‍ट्रेशन करवाएं और जल्‍द से जल्‍द वैक्‍सीन लें। सरकार ने ये भी कहा है कि इस काम में लोग सरकार की मदद करें और इस आयुवर्ग के बच्‍चों की रजिस्‍ट्रेशन करवाने में मदद करें। साथ ही अपना नंबर आने पर वैक्‍सीन की खुराक जरूर लें।

देश में बढ़ते कोरोना के मामलों को दखेते हुए कुवैत में बच्‍चों से संबंधित सभी तरह की गतिविधियों को फिलहाल रोक दिया गया है। इसमें समर क्‍लब, जिसकी शुरुआत 25 जुलाई से होनी थी को भी अगले आदेश तक के लिए रोक दिया गया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed