इंटर डीपीएस बास्केटबॉल बॉल टूर्नामेंट (गर्ल्स) में डीपीएस राँची चैंपियन

दिल्ली पब्लिक स्कूल, दुर्ग, छत्तीसगढ़ द्वारा आयोजित इंटर डीपीएस बास्केटबॉल टूर्नामेंट (गर्ल्स) प्रतियोगिता के फाइनल मैच में दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) राँची की टीम ने दिल्ली पब्लिक स्कूल, नुमालीगढ़  की टीम को पराजित कर चैंपियन बनी।  प्रतियोगिता में झारखंड, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल एवं असम राज्य के 07 डीपीएस विद्यालयों कि टीमों ने प्रतिभागिता दर्ज कराई।

इस प्रतियोगिता के फाइनल मैच में डीपीएस राँची और डीपीएस नुमालीगढ़ के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा देखी गई। दोनों टीमों ने पूरे खेल के दौरान अनुकरणीय कौशल, टीम वर्क और दृढ़ संकल्प का प्रदर्शन किया लेकिन खेल के अंत में, डीपीएस राँची ने 33 – 22 के अंतिम स्कोर के साथ जीत हासिल की।

यहां यह उल्लेखनीय है कि डीपीएस राँची की टीम ने सेमीफाइनल में डीपीएस रूबी पार्क, कोलकाता (पश्चिम बंगाल) को हराया था। इसके अलावा, लीग मैचों में टीम डीपीएस राँची ने डीपीएस, बिलासपुर (छत्तीसगढ़), डीपीएस कोरबा (छत्तीसगढ़) और डीपीएस, मेगासिटी (पश्चिम बंगाल) की टीमों को भी हराया।

इस अवसर पर अलिशा सिंह (कक्षा XI) को ‘बेस्ट प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसी के साथ ही, डीपीएस राँची की गर्ल्स एवं बॉयज की  बास्केटबॉल टीम इस प्रतियोगिता के राष्ट्रीय स्तर के लिए भी क्वालीफाई कर गई है। राष्ट्रीय स्तर का आयोजन प्रयागराज, उत्तरप्रदेश (बालिका वर्ग) एवं दिल्ली (बालक वर्ग) में किया जाएगा।

इस बेमिसाल परिणाम से हर्षित होकर डीपीएस राँची के प्राचार्य डॉ. राम सिंह ने कहा, “इंटर डीपीएस बास्केटबॉल टूर्नामेंट में यह जीत डीपीएस राँची के छात्रों की प्रतिभा और दृढ़ संकल्प का प्रमाण है। यह विद्यालय के लिए बहुत गर्व की बात है की बालक एवं बालिका वर्ग में डीपीएस राँची की टीम राष्ट्रीय स्तर में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए चयनित हो चुकी है। उन्होंने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की मंगलकामना की।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *