Tokyo Olympics 2020 Updates: टोक्यो ओलिंपिक में भारत के लिए आज का दिन कुछ खास नहीं रहा। भारत की मेंस हॉकी टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, अभी पदक की उम्मीद बरकरार है। बेल्जियम ने भारत को 5-2 से हराया। वहीं पहलवान सोनम मलिक अपने पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर हो गईं। शॉटपुटर तेजिंदरपाल सिंह तूर को सामाना करना पड़ा। बता दें कि अब तक भारत के तीन पदक सुनिश्चित हो गए हैं। वेटलिफ्टर मीराबाई चानू ने सिल्वर दिलाया। वहीं बॉक्सर लवलीना बोरगोहेन भी सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक सुनिश्चित कर चुकी हैं। बैडमिंटन में पीवी सिंधू ने कांस्य पदक दिलाया है। 

शॉटपुटर तेजिंदरपाल सिंह तूर पदक की दौड़ से बाहर

भारतीय शॉटपुटर तेजिंदरपाल सिंह तूर फाइनल में जगह नहीं बना सके । उन्होंने पहले राउंड में 19.99 मीटर का थ्रो किया। दूसरे और तीसरे राउंड में थ्रो फाउल रहा। इस तरह से वे ग्रुप ए क्वालीफिकेशन राउंड में 13 वें स्थान पर रहे। 

सोनम मलिक हारीं

भारत को सोमवार को दूसरा झटका महिला पहलवान सोनम मलिक के रूप में लगा, जब सोनम को 62 किग्रा महिला फ्रीस्टाइल वर्ग के अपने पहले ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। माकुहारी मेसे हॉल-ए के मैट बी पर राउंड ऑफ-8 मुकाबले में सोनम का सामना मंगोलिया की बोलोरतुया खुलेरखराउंड से हुआ, जिसे बोलोरतुया ने जीता। अंतिम समय तक स्कोर 2-2 था, लेकिन बोलोरतुया को सेकेंड पीरियड में एक साथ हासिल दो अंकों के आधार पर विजेता घोषित किया गया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed