देशभर में मानसून के सक्रिय होने से कई बारिश का दौर लगातार जारी है। दिल्ली में आज सुबह से हो रही बारिश से लोगों को काफी राहत मिली है वहीं उत्तराखंड के मांडो गांव में बादल फटने से तीन लोगों की मौत और चार लोगों के लापता होने की खबर है। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश औऱ मुंबई में भी भारी बारिश से जन-धन की हानि हुई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि अगले एक हफ्ते तक उत्तर भारत में भारी बारिश हो सकती है,जबकि पश्चिमी क्षेत्रों में 23 जुलाई तक बादल बरसेंगे।

झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, विदर्भ, मध्य प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों, बाकी गुजरात, केरल, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। तमिलनाडु, रायलसीमा, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और दक्षिणपूर्व राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।

दिल्ली में लगातार हो रही बारिश, दो लोगों की मौत

दिल्ली में सोमवार की सुबह से ही भारी बारिश हो रही है। कई क्षेत्रों में जलभराव से जनजीवन अस्तव्यस्त है। बारिश के पानी में डूबने की वजह दो लोगों की मौत हो गई है। पहला मामला साउथ ईस्ट दिल्ली है जहां पर पुल प्रह्लादपुर अंडरपास में जलभराव में डूबकर एक युवक की मौत हो गई। बारिश के पानी में डूबने से दूसरी मौत बाहरी दिल्ली में हुई। मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में 2 दिन के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed