बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने कहा है वह अपनी पार्टी से लोकसभा चुनाव में वोट ना करने को लेकर मिले कारण बताओ नोटिस से ‘हैरान’ हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री और हजारीबाग से बीजेपी सांसद जयंत सिन्हा ने कहा है वह अपनी पार्टी से लोकसभा चुनाव में वोट ना करने को लेकर मिले कारण बताओ नोटिस से ‘हैरान’ हैं.

उन्होंने दो पन्नों की चिट्ठी सोशल मीडिया पर शेयर की है. इसमें उन्होंने कहा है कि वो पार्टी के लिए काम करते रहेंगे. साथ ही जयंत सिन्हा ने वोट नहीं करने के आरोपों पर कहा कि उन्होंने पोस्टल बैलट से वोट किया था.

जयंत सिन्हा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा, “बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ हुई बातचीत को मैं बताना चाहता हूं. मार्च 2024 में लोकसभा चुनाव से काफी समय पहले ही मैंने सक्रिय चुनावी दायित्वों में भाग न लेने का फैसला लिया था,जिससे मैं जलवायु परिवर्तन के मुद्दों पर काम कर सकूं. इस फ़ैसले का एलान मैंने एक सोशल मीडिया पर किया था.”

जयंत सिन्हा ने लिखा, “मुझे किसी भी पार्टी कार्यक्रम,रैली या संगठनात्मक बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया गया. यदि बाबूलाल मरांडी जी मुझे कार्यक्रमों में शामिल करना चाहते थे,तो वो निश्चित रूप से मुझे आमंत्रित कर सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. 29 अप्रैल 2024 की शाम को मेरे दिल्ली में रहने के दौरान मनीष जायसवाल की ओर से मुझे उनके नामांकन रैली में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया. देर से सूचित करने के कारण मेरे लिए एक मई 2024 की सुबह तक हजारीबाग पहुंचना संभव नहीं था.”

“इसलिए दो मई 2024 को हजारीबाग पहुंचकर सीधा मनीष जायसवाल के आवास पर उनसे भेंट करने के लिए पहुंचा. इस दौरान वह वहाँ नहीं थे. मैंने अपना संदेश और शुभकामनाएं उनके परिवार को दी. इसके बाद से मनीष जायसवाल से मेरा मिलना या बातचीत नहीं हुई. इसके बाद दिल्ली लौटकर अध्यक्ष को जानकारी दे कर कुछ ज़रूरी निजी प्रतिबद्धता की वजह से 10 मई 2024 को विदेश चला गया.”

“पार्टी की ओर से मुझे किसी भी कार्यक्रम में आमंत्रित न किये जाने के कारण मुझे वहां रुकने की कोई खास ज़रूरत दिखाई नहीं पड़ी. जाने से पहले मैंने पोस्टल बैलट प्रक्रिया के माध्यम से अपना वोट दिया था.”

हजारीबाग सीट पर वोटिंग ख़त्म होने ही बीजेपी ने इस सीट से मौजूदा सांसद जयंत सिन्हा को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. बीजेपी ने उसने वोट ना देने का कारण पूछा था. हजारीबाग सीट पर बीजेपी ने इस बार जयंत सिन्हा की जगह मनीष जायसवाल को मैदान में उतारा है

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed